बाजपुर में खनन कारोबारियों के बीच फायरिंग की घटना में शामिल तीन लोगो को किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

बाजपुर। जनपद में बढ़ रहे खनन माफियाओं के आतंक और कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कड़ी फटकार के बाद ऊधमसिंहनगर पुलिस सक्रिय हो गई है। वहीं आज खनन माफियाओं द्वारा फायरिंग की घटना में शामिल आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने बाजपुर क्षेत्र में हुए फायरिंग प्रकरण में तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है। एसपी काशीपुर अभय सिंह ने बताया कि बाजपुर फायरिंग मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने सख्त से सख्त कार्यवाही के आदेश दिये थे। फायरिंग करने वालों को बख्शा,नहीं जाएगा सख्त से सख्त वैधानिक कार्यवाही होगी। बाजपुर फायरिंग प्रकरण में अब तक 03 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण में गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही भी होगी और संपत्ति जप्त होगी। फायरिंग में प्रयुक्त अवैध असलहे बरामद किया गया है। अन्य आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
अवैध खनन को लेकर एक बार फिर से दो पक्षों में लाठी-डंडे और तलवारें चल गईं। दिल को दहला देने वाली इस घटना में एक पक्ष के आधा दर्जन लोग बुरी तरह लहूलुहान हुए। खनन माफियाओं पर आरोप है कि उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग के बीच वहां चढ़कर लोगों को मौत के घाट उतारने का भी प्रयास किया। पुलिस ने इस मामले में तीन को नामजद करते हुए दो दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। रविवार को कोसी नदी दाबका पार में काशीपुर के गांव गुलजारपुर और बाजपुर के गांव गोबरा नई बस्ती के खनन कारोबारियों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के समर्थक आ धमके। देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी-डंडे और तलवारें चल गईं। मारपीट में हरवंश, सुलेंद्र, पाला, बलविंदर, सुभाष, भजन घायल हो गए। इस घटना से खनन क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। वहां मौजूद इधर-उधर भागने लगे। लोगों ने घायलों को बाजपुर के उप जिलाचिकित्सालय में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर हरवंश, सुलेंद्र को हायर सेंटर रेफर कर दिया। भजन की तहरीर पर पुलिस ने बलविंदर, जयमल, गुरपेज और 20-25 अन्य लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।
बन्नाखेड़ा एवं सुल्तानपुर पट्टी चौकी में करोड़ों का खेल
बाजपुर के बन्नाखेड़ा इलाके में खनन माफियाओं का अपना साम्राज्य है। इस पुलिस चौकी क्षेत्र में दर्जनों स्थानों पर खनन माफियाओं का दबदबा है। सूत्रों की माने तो प्रतिदिन हजारों की तादाद में अवैध खनन से भरे डंपर ट्रैक्टर ट्रॉली एवं ट्रक आदि वाहन सुरक्षित स्थानों पर जाते हैं जिसका स्थानीय चौकी पुलिस को बाकायदा सुविधा शुल्क नियत है। सूत्र बताते हैं कि अवैध खनन को संरक्षण देने के नाम पर बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी में करोड़ों की उगाही है। चौकी क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक स्टोन क्रेशर ऐसे हैं जो पूरी तरह मानकों को ताक पर रखकर चलाए जा रहे हैं। इसी तरह अवैध खनन को मानक से ज्यादा स्टॉक करने के आवाज में प्रशासन एवं राजस्व की टीम को मोटा चढ़ावा चढ़ाया जाता है। ऐसे ही सुल्तानपुर पट्टी चौकी क्षेत्र में भी पुलिस के संरक्षण में खनन माफियाओं का बोलबाला है।

See also  मंदिर परिसर में 200 मीटर तक प्रतिबंधित रहेंगे मोबाइल : कुछ लोगों की हरकतों की वजह से आस्था को ठेस पहुंच रही

More News:

बड़ी खबर: घर में घुसकर हुई महिला की हत्या का खुलासा,पोती और युवक गिरफ्तार
मंदिर परिसर में 200 मीटर तक प्रतिबंधित रहेंगे मोबाइल : कुछ लोगों की हरकतों की वजह से आस्था को ठेस पह...
केदारनाथ में यात्रियों के लिए जीएमवीएन के 500 से अधिक टेंट संचालितः एक दिन में 12 हजार यात्रियों के ...
यात्रा अव्यवस्थाओं को लेकर संवाददाता पर प्रशासन का एफआईआर दर्ज करना चिंताजनक लक्षणः हरीश रावत
यात्रा के सम्बन्ध में फेक न्यूज और वीडियो बनाने वालों के विरूद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश
एसडीआरएफ की टीम ने कंधों पर उठाकर बीमार यात्री को पहुंचाया अस्पताल
लॉ कॉलेज के प्राचार्य के वाहन को मारी टक्कर
फर्जी वोट बनाने की शिकायत लेकर ठुकराल मिले डीएम से
‘उत्तराखंड वासियों’ को हर आपदा दे रही है ‘एक नया जख्म’
बदमाशों ने हाईवे पर युवक को घायल कर लूटा
होटल में जुआ खेलते छह जुआरी 1.10 लाख की नगदी सहित गिरफ्तार
स्मैक और डोडा पोस्त के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
पिकप की चपेट में आकर मासूम की दर्दनाक मौत
हैण्डलूम की दुकान में आग से लाखों की क्षति
महिला के बाल संवारते हुए भाजपा के पूर्व विधायक का वीडियो वायरल !
बड़ी खबर: नैनीताल हाईकोर्ट की शिफ्टिंग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा: मोदी जी 400 पार बोल रहे हैं लेकिन मैं दावा करता हू कि वे 200 पार भी नहीं क...
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी को ऋषिकेश एम्स में कराया भर्ती
मिट्टी ढोने वाले वाहनों के खिलाफ ग्रामीण मुखर
दुराचार में नाकाम होने पर झोंका फायर